पहले किया इग्नोर, फिर धर्मेंद्र के पैरों में गिर पड़ा एक्टर, बोला- उनकी इज्जत...

4 1 25
Read Time5 Minute, 17 Second

मुकेश ऋषि हिंदी सिनेमा के लोकप्रिय खलनायकों में से एक हैं. उन्होंने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में विलेन की भूमिका में दर्शकों पर गहरी छाप छोड़ी है. एक्टर ने अपने तीन दशक से अधिक के करियर में अमिताभ बच्चन से लेकर धर्मेंद्र, सनी देओल, आमिर खान और मिथुन चक्रवर्ती जैसे बड़े स्टार्स के साथ काम किया है. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान वो फिल्मी दुनिया से जुड़े कुछ पुराने किस्से याद करते नजर आए. एक किस्सा उन्होंने धर्मेंद्र को लेकर भी शेयर किया.

धर्मेंद्र के पैरों पर गिरे मुकेश ऋषि
Radio Nasha Official संग बातचीत में मुकेश ऋषि ने बताया कि उन्होंने बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र संग कई फिल्मों में काम किया है. एक्टर नेये भी कहा कि वो उनके बहुत बड़े फैन रहे हैं. उन्होंने धर्मेंद्र संग अपनी पहली मुलाकात को भी याद किया. मुकेश कहते हैं- जब मुझे पहली बार पता चला कि धर्मेंद्र सेट पर आए हैं, तो मैं उनसे मिलने नहीं गया. मैं अपनी लाइन याद करता रहा. जब मैं शूटिंग के लिए सेट पर पहुंचा, तब वो वहां पहले से मैजूद थे, लेकिन मैंने उनकी तरफ देखा भी नहीं. मैं सीधे अपना सीन करने चला गया. जबकि मेरी अलमारी में धर्मेंद्र साहब की तस्वीर लगी हुई थीं.

आगे उन्होंने कहा कि 'जैसे शूट पूरा हुआ. मैं भागकर धर्मेंद्र साहब के पास पहुंचा. मैं उनके पैरों में गिर पड़ा. सीन शूट करने से पहले मैंने उनकी तरफ नहीं देखा था, क्योंकि मेरी नजरों में उनके लिए इज्जत थी. अगर मैं उनकी तरफ देखता, तो सीन बिल्कुल शूट नहीं कर पाता.' एक्टर का कहना है कि 'बड़ों का सम्मान कैसे करना है ये आपको कोई नहीं सीखाता है. ये चीज अपने आप सीखनी पड़ती है.' पुराने दौर को याद कर मुकेश ऋषि थोड़े भावुक भी नजर आए.

Advertisement

इन फिल्मों में दिखाई एक्टिंग
मुकेश ऋषि और धर्मेंद्र ने कई बेहतरीन फिल्मों में एक साथ काम किया है. दोनों ने 'हमला' फिल्म में पहली बार साथ काम किया था. इस फिल्म में अनिल कपूर ने भी अहम भूमिका निभाई थी. इसके अलावा दोनों 'जियो शान से', 'न्यायदाता' और 'लौह पुरुष' में भी साथ काम कर चुके हैं.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

चिराग को कंट्रोल करने के लिए BJP बढ़ाएगी पारस का कद? जल्द ही बनाए जा सकते हैं किसी राज्य के राज्यपाल

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now